रसोई में न खत्म होने दें ये चीजें, वरना बुरा समय शुरू होने में नहीं लगेगी देर!

 वास्तु शास्त्र में रसोई घर से संबंधित भी कई नियम बताए गए हैं, जिनका ध्यान रखने पर व्यक्ति को जीवन में शुभ परिणाम देखने को मिल सकते हैं। वास्तु शास्त्र में इस बात का भी वर्णन मिलता है कि किचन में किस चीज को कभी खाली नहीं होने देना चाहिए, वरना व्यक्ति को इसके नकारात्मक परिणाम झेलने पड़ सकते हैं।

न खत्म होने दें ये चीज

कई लोगों की आदत होती है कि वह रसोई के सामान जैसे मसाले के पूरी तरह खत्म हो जाने के बाद ही उसे खरीदते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस भी पात्र में आप नमक रखते हैं, उसे कभी खाली नहीं होने देना चाहिए। इससे जीवन में नकारात्मकता बढ़ सकती है। इसके साथ ही अपनी रसोई में कभी भी सरसों का तेल भी खत्म नहीं होने देना चाहिए।

जरूर रखें इस बात का ध्यान

हल्दी, रसोई का एक जरूरी मसाला है। इसके बिना व्यंजन का स्वाद अधूरा रह जाता है। साथ ही इसे मांगलिक कार्यों में भी विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु के अनुसार, रसोई में हल्दी को भी कभी खत्म नहीं होने देना चाहिए। ऐसे में हल्दी के खत्म होने से पहले ही इसे खरीद लें।

होने सकती हैं धन संबंधी समस्याएं

भारतीय संस्कृति में आटा, हमारे भोजन का एक जरूरी हिस्सा है। अधिकतर पकवानों में इसका इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु शास्त्र में माना गया है कि यदि आपके किचन में आटा समाप्त हो जाए, तो इससे मान-सम्मान की हानि हो सकती है। इसके साथ ही चावल को भी कभी समाप्त नहीं होने देना चाहिए, क्योंकि इसका संबंध शुक्र ग्रह से माना गया है। इसके समाप्त होने पर धन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

10 मई का राशिफल
गिफ्ट में इन चीजों को देने से रिश्तों में आ सकती है खटास

Check Also

संकष्टी चतुर्थी पर जरूर करें गणेश नामावली का पाठ, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

किसी भी शुभ या मांगलिक कार्य से पहले गणेश जी को विशेष रूप से याद …