अगर जल्द बनना चाहते हैं मालामाल तो घर के इस कोने में रख दें माँ दुर्गा से जुडी यह चीज़

कहते हैं घर में रखी हुई चीजों का वास्तु से गहरा संबंध होता है, और कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मकता आ जाती है. ऐसे में कुछ चीजों को सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है और जो चीजें सकारात्मकता का प्रतीक होती हैं अगर उन्हें घर में रखा जाए तो इससे घर का वास्तु सही बना रहता है. कहते हैं घर का वास्तु सही रखने के लिए आप अपने घर में कई तरह की चीज़ो को रख सकते हैं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी तरक्की जल्दी जल्दी हो और आप अमीर बन जाए तो आप माँ दुर्गा की कृपा के लिए अपने घर में यह रख सकते हैं. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं पीतल के शेर की.

अगर आप अपने हर काम में सफलता चाहते हैं तो आप अपने घर में पीतल का शेर रख सकते हैं. कहते हैं अगर घर में पीतल का शेर हो तो घर के सदस्यों को किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है और सभी खुशी – खुशी एक साथ जीवन व्यतीत करते हैं. जी हाँ, शेर माता दुर्गा का वाहन है और यह सकारात्मकता का प्रतीक ​है.

कहते हैं पीतल के शेर को घर में रखने से माता दुर्गा की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है और घर के सदस्यों के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है. इसी के साथ यह वास्तु के अनुसार भी ठीक माना जाता है और पीतल के शेर को घर की उत्तर पूर्व दिशा यानि (ईशान कोण) में रखने से लाभ होने लगता है.

सूर्य के इन 12 नामों का जाप दिलाएगा धन, यश और सम्मान
अगर चाहते हैं सुंदर और अच्छा जीवनसाथी तो करें इस मंत्र का जाप

Check Also

बजरंगबली की पूजा के दौरान महिलाएं इन बातों का रखें ध्यान

यूं तो हनुमान जी की रोजाना पूजा की जाती है। इसके अलावा मंगलवार के दिन …