सावन के महीने में तिजोरी में रख लें यह एक चीज़, हो जाएंगे मालामाल

सावन का महीना बहुत ख़ास माना जाता है और इस महीने में भोलेनाथ का पूजन किया जाता है. ऐसे में भारत में वास्तु शास्त्र को काफी महत्त्व दिया जाता हैं और ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर का वास्तु सही होता हैं वहां दुःख और मुसीबतें कम आती हैं जबकि जिस घर में वास्तु के नियमों का पालन नहीं होता हैं वहां मुसीबतें थमने का नाम ही नहीं लेती हैं. इसी के साथ वास्तु घर में पॉजिटिव एनर्जी लाता हैं. वहीं कई ऐसे उपाय भी हैं जो करने के बाद जीवन में धन की बारिश हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको सावन के महीने में किए जाने वाले उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद आप अमीर बन सकते हैं. तो आइए जानते हैं उन उपायों को.

1. शिवजी की एक फोटो – आप जानते ही हैं कि सावन का महिना पूरी तरह से शिवजी को समर्पित होता हैं इसलिए हमारा पहला उपाय भी उन्ही से सम्बंधित हैं. जी दरअसल सावन के महीने में घर में शिवजी की एक फोटो अवश्य लगाना चाहिए. वहीं इस फोटो को आप कुछ इस तरह लगाए कि शिवजी का मुख हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में ही रहे.  कहा जाता है ऐसा करने से शिवजी की कृपा दृष्टि आपके घर पर बनी रहती हैं और घर में एक सकारात्मक होना शुरू हो जाता है.

 

2. त्रिशूल – कहते हैं सावन के महीने में घर की तिजोरी या अलमारी में धातु का बना छोटा सा त्रिशूल रखना लाभकारी होता हैं. जी दरअसल यह आपके घर में धन की बारिश करता है और यह छोटा सा त्रिशूल किसी भी दूकान पर मिल जाएगा या आप इसे बनवा भी सकते हैं. वहीं कहते हैं इस त्रिशूल को तिजोरी में रखने से पहले आप इसे शिवजी के पास रख उसकी पूजा पाठ जरूर कर ले और उसके बाद इसे उस जगह रखे जहाँ आप अपने पैसे या जेवर रखते हैं. आपको बता दें कि इस छोटे से त्रिशूल को धन के पास रखने से उसमे वृद्धि होती हैं और इसी के साथ ही इसमें कभी कोई कमी नहीं आती हैं.

3. दीपक – कहते हैं सावन के महीने में शिवजी की आरती अवश्य करना चाहिए. वहीं जब आरती करे और उनके सामने दीपक लगाए तो एक की बजाए दो दीपक लगाए. ध्यान रखे कि यह दीपक शुद्ध घी के होना चाहिए. वहीं आरती समाप्त हो जाने के बाद एक दीपक तो शिवजी के सामने ही रहने दे लेकिन दुसरे दीपक को घर के आँगन में पश्चिम या दक्षिण दिशा में रख दे. कहते हैं ऐसा करने से बुरी शक्तियां और नकारात्मक उर्जा आपके घर से दूर रहती हैं. यह उपाय सुबह शाम करें.

आज है वरलक्ष्मी व्रत, जरूर सुने यह कथा
सिर्फ 1 घंटे तक है आज शुभ मुहूर्त, कर लें अपने सभी काम

Check Also

पापमोचनी एकादशी पर करें भगवान विष्णु के 108 नामों का जाप

पापमोचनी एकादशी बेहद पवित्र मानी जाती है। इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु और देवी …