इस दिशा में रखें घर की तिजोरी, होती है अपार धन वर्षा

आमतौर पर हम सभी धन को सुरक्षित रखने के लिए एवं एकत्रित करने के लिए घरों में तिजोरियों का प्रयोग करते हैं। घर या प्रतिष्ठान में रखी तिजोरी को लक्ष्मी का स्थान माना जाता है। तिजोरी में रखे हुए धन को देख कर किसी भी व्यक्ति की ऊर्जा का स्तर बढ़ जाता हैं। तो वहीं अगर तिजोरी में धन कम नजर आता हैं तो वह निराश हो जाता हैं। दीपावली पर तिजोरी की पूजा करना शुभ मन जाता है। वास्तु में तिजोरी की दिशा समेत कई ऐसे बातें बताई गई हैं, जिनसे आपके यहां लक्ष्मी की कृपा बनी रहें। इसके अलावा तिजोरी के कुछ टोटकों और ज्योतिषीय उपायों की मदद से भी आपकी तिजोरी हमेशा धन-धान्य से भरी रहेगी।

तिजोरी में 10-10 के नए नोटों की एक गड्डी रखें, इसके साथ कुछ पीतल और तांबे के सिक्के भी रखें। आप तिजोरी में पीले सिक्के भी रख सकते हैं। इनमें से कुछ सिक्कों को अपने पर्स या जेब में भी रखें।

तिजोरी का कमरा चौकोर या आयताकार होना अच्छा रहता है । इसकी ऊंचाई भी अन्य कमरों से कम नहीं होनी चाहिए। इस कमरे दहलीज़ होना शुभ होता है।

हमें अपने घर में तिजोरी पश्चिम तथा दक्षिण दिशा की दीवार से में सटाकर रखनी चाहिए। जिससे तिजोरी के द्वार पूर्व तथा उत्तर दिशा में खुलें। हमें अपने घर के चारों कोनों में कभी – भी तिजोरी नहीं रखनी चाहिए।

हर किसी को लगाना चाहिए केसर का तिलक, होते है जीवन में ये कमाल के फायदे
सिर्फ और सिर्फ धन के लिए बने है यह 10 उपाय..

Check Also

शनिदेव ने भगवान शिव की तपस्या कर पाया था ये महान वरदान

शनिदेव को सूर्य पुत्र तथा कर्मफल दाता माना जाता है. इनको लेकर कई तरह की …