2019 से पहले राम मंदिर बनाने का संकल्प

20_07_2015-rammndirवाराणसी । एक बार फिर विश्व हिन्दू परिषद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर मुखर हो रही है। रविवार को विहिप व बजरंग दल की काशी में हुई संयुक्त प्रांतीय बैठक में वर्ष-2019 से पहले अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया गया। विहिप गो व गंगा रक्षा पर भी राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगी। अभियान से जन-जन को जोड़ा जाएगा।

हिंदुत्व से जुड़े मुद्दे छाए रहे- रविवार को लक्सा स्थित मारवाड़ी युवक संघ भवन में हुई बैठक में कई प्रस्ताव पास किए गए। इस दौरान राम मंदिर, गो व गंगा रक्षा सहित अन्य गंभीर विषयों पर विशद मंथन हुआ। वक्ताओं ने संकल्प लिया कि वर्ष-2019 से पहले राम मंदिर निर्माण के मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर कर ली जाएंगी और भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा। राष्ट्र निर्माण से जुड़े अन्य मुद्दों पर भावी रणनीति तय की गई।
हर घर में देंगे तुलसी का पौधाः क्षेत्रीय संगठन मंत्री रास विहारी ने राम मंदिर निर्माण, गो-गंगा रक्षा सहित अन्य मुद्दों से जन-जन को जोडऩे के लिए गांव-गांव में अभियान चलाने पर बल दिया। हर हिन्दू के घर में तुलसी का पौधा देने, स्वच्छता व पौधरोपण अभियान को गति देने का निर्णय लिया गया।
विधानसभा में भेजेंगे रामभक्तः अपने संकल्प को साकार करने के लिए विहिप समान विचारधारा संगठनों को साथ जोड़ेगी ताकि अभियान को गति मिल सके। विहिप पदाधिकारी गौरव प्रकाश ने बताया कि सूबे में वर्ष-2017 में होने वाले चुनाव में सक्रियता से भाग लेने तथा विधानसभा में अधिक से अधिक रामभक्तों को भेजने की दिशा में ठोस पहल करने पर भी सहमति बनी।

 
 

 

कहते हैं जहां शंख है, वहीं लक्ष्मी का निवास होता है
गुरुवार को होगा अधिक मास का समापन, इन उपायों से करें भाग्योदय

Check Also

तेरहवीं पर खाना खातें हैं तो आज ही छोड़ दें वरना…

Web_Wing कहते हैं वास्तुशास्त्र एक ऐसा विज्ञान है, जो व्यक्ति के आसपास के वातावरण के …