मनोकामना पूर्ति के लिए करे ये उपाय

आप सभी जानते ही होंगे कि शारदीय नवरात्रि शुरू होने वाली है ऐसे में इस नवरात्रि घर में यह एक चीज़ लाने से आपको मनोकामना की पूर्ति हो जाएगी. जी हाँ, सभी जानते हैं कि नवरात्रि में देवी दूर्गा की पूजा का विधान है और नवरात्रि के 9 दिनों में सभी लोग मां दूर्गा व उनके स्वरुपों की पूजा-अर्चना करते हैं.

इन दिनों में लोग खरिददारी भी करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं खरिददारी करते समय कुछ चीज़े ऐसी होती हैं जिनके घर में आने से बरकत होती है और वह हमारी तरक्की के रास्ते खोलती है. जी हाँ, मान्यताओं है कि नवरात्रि के समय खरिदी हुई कुछ चीज़े और उनसे किए गए उपायों से हमारी मनोकामनाएं पूरी होती है. तो अब आइए जानते हैं कि क्या खरीदने से कौन सी इच्छा पूरी होती है

1. कहते हैं कि यदि आप रोगों से ग्रसित हैं और उनसे मुक्ति पाना चाहते हैं तो नवरात्रि के नौं दिनों में से किसी भी एक दिन अपने घर पर गाय का घी खरीद लाएं और उससे दिपक जलाए.
2. कहा जाता है कि आर्थिक कष्टों से मुक्ति के लिए चांदी की कोई भी शुभ सामग्री लानी चाहिए और उसे देवी को समर्पित करना चाहिए.
3. कहा जाता है कि अपार धन संपत्ति पाने के लिए इन नौ दिनों में किन्नर से पैसा लेकर तिजोरी या पर्स में रख लेना चाहिए.
4. ऐसी भी मान्यता है कि अगर अपना घर चाहते हैं तो मिट्टी का छोटा सा घर लाकर पूजा स्थल में रखें इससे लाभ होगा.
5 .कहते हैं कि नौकरी में पदोन्नति पाना चाहते हैं तो 3 नारियल लाकर पहले घर में रखें और नवमी के दिन मंदिर में चढ़ा दें लाभ होगा.

महागौरी की आराधना में इस मंत्र का करे जाप, मन को मिलेगी शांति
परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए इस नवरात्रि में इन मंत्रों का करे जाप

Check Also

काशी में क्यों खेली जाती है चिता की राख से होली? जानें

 सनातन धर्म में होली के पर्व का बेहद खास महत्व है। इस त्योहार को देशभर …