लाभ के लिए तुलसी के साथ लगा सकते हैं ये पौधे

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत-ही पवित्र और पूजनीय माना जाता है। लगभग हर हिंदू घर में यह पौधा पाया जाता है और इसकी पूजा की जाती है। ऐसे में यदि आप तुलसी के साथ ये पौधे लगाते हैं, तो इससे आपको जीवन में कई तरह के लाभ देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के साथ कौन-से पौधे लगाने चाहिए।

काला धतूरे का पौधा

भगवान शिव की पूजा में धतूरा अर्पित करने का विशेष महत्व माना गया है। कई मान्यताओं के अनुसार, काले धतूरे में भगवान शिव का वास माना गया है। ऐसे में यदि आप अपने घर में काले धतूरे का पौधा लगाते हैं तो इससे आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है। साथ ही इस पौधे को घर में लगाने से वैवाहिक रिश्तों में भी मजबूती आती हैं। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी लाभ और तरक्की के योग बनते हैं।

आक का पौधा

आक का पौधा भी भगवान शिव को अर्पित किया जाता है। वास्तु शास्त्र में माना गया है कि आक का पौधा घर में लगाने से शुभता बनी रहती है और साधक को इसका कई गुना लाभ मिलता है। इसे घर के आंगन या फिर तुलसी के पौधे के पास लगाना लाभकारी माना जाता है। इससे भी आपको जीवन में अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

करें ये उपाय

यदि आप भी पितृ दोष से पीड़ित हैं, तो काले धतूरे के पौधे से ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए प्रतिदिन जल्दी उठकर स्नान आदि से निवृत होने के बाद आक और काले धतूरे के पौधों में जल मिश्रित दूध अर्पित करें। वहीं, वास्तु शास्त्र में भी माना गया है कि घर में काले धतूरे का पौधा लगाने और नियमित रूप से इसकी पूजा करने से कुंडली में मौजूद पितृ दोष से छुटकारा मिल सकता है।

नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में लगाएं ये चीजें
विजया एकादशी के दिन इन चीजों का करें दान

Check Also

शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन करें ये उपाय

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने पर विवाह में बाधा …