रविवार को शुभफलदायी है भगवान श्री राम का पूजन

रविवार भगवान श्री सूर्य का दिन माना जाता है। इस दिन सूर्य आराधना करने से विशेष लाभ होता है लेकिन भगवान श्री सूर्य देव के अलावा इस दिन श्री गायत्री मंत्र का जप करना और श्री गायत्री यंत्र का पूजन करना शुभ फलदायक माना जाता है। इस दिन भगवान श्री राम का भी पूजन किया जाता है। यदि रविवार को भगवान श्री राम का पूजन किया जाए तो कार्यों में सफलता मिलती है। रविवार के दिन भगवान श्री राम को प्रसन्न करने के लिए श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ किया जाता है।

इस स्तोत्र के मनन से आत्मविश्वास जागृत होता है वहीं जातक की सभी मनोकामनाऐं पूर्ण हो जाती हैं। भगवान श्री राम अपने श्रद्धालु की रक्षा करते हैं। यही नहीं भगवान श्री राम के चित्र पर फूल चढ़ाने और उसे हार समर्पित करने से के साथ ही अक्षत, चंदन, कुमकुम, हल्दी आदि से उसका पूजन कर मनोकामना मांगना चाहिए।

भगवान के पूजन के ही साथ माता सीता, श्री लक्ष्मण जी और श्री हनुमानजी का भी पूजन करना चाहिए। भगवान का पूजन बेहद ही शुभफलदायी है लेकिन जब भी पूजन करें प्रयास करें कि पूजन वाले दिन मांसाहार न करें। यदि मांसाहार न किया जाए और मदिरा का सेवन न किया जाए तो भगवान श्री राम जल्द प्रसन्न होते हैं। 

भगवान श्री राम के जीवन आदर्शों और एकाग्रता से जुडी बातें
भगवान विष्णु ने त्रेतायुग में लिए थे ये तीन अवतार

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …